नमस्कार ,

मैं राजीव यादव आपका इस मंच पर हार्दिक स्वागत करता हूँ। मैं एक भारतीय हूँ। मैंने Post Graduate Degree in Hindi Language और HINDI SIKSHAN PARANGAT (Bachelor of Education) की Degree हासिल की है और लगभग दस वर्षों से हिंदी अद्यापक के रूप में कार्य कर रहा हूँ । इस दौरान मैंने यह अनुभव किया कि हिंदी को ऐसे मंच कि जरुरत है जिससे यह भाषा की गरिमा बरक़रार रह सके । मैंने अपने अद्यापन जीवन में इस भाषा की सेवा में एक अद्भुत सुकून की अनुभूति की है ।

इस मंच के द्वारा मैं हिंदी माधयम को विश्व मंच पर स्थापित करना चाहता हूँ । पर आज की वास्तविकता को न नकारते हुए मैंने हिंदी व् इंग्लिश की एक मिश्रित भाषा , जो आज के दौर की उपज है, का प्रयोग किया है । मेरा लक्ष्य आप तक ज्ञान का प्रसार करना है जो भविष्य की ओर मेरा नन्हा कदम है।

यह वेबसाइट WWW.HINDIYADAVJI.COM made in इंडिया है और इसको बनाने के पीछे मेरा एक मात्र उद्देशय हिंदी भाषा के प्रति लोगो का रुझान को दिशा प्रदान करना है। इंडिया के बाहर भी हिंदी को सीखने वाले लोगों तक इस भाषा की बरीकिओं को पहुँचाना है। मैंने इसमें बहुत ही सरल भाषा का प्रयोग किया है ताकि इसे सीखने में कोई कठिनाई नहीं आये । मैंने इसे “JOURNEY TOWARDS HINDI” नाम दिया है। मैंने अपने जीवन पर्यंत सीखे गए अनुभवों का समावेश करने की कोशिस की है और मुझे विश्वास है कि यह आपको हिंदी सीखने की journey को अपने मुकाम तक जरूर पहुंचाएगी ।